design patterns - Visualisation of derived classes in C# -
मेरे पास एक बेस क्लास है (एक वास्तविक दुनिया कंटेनर का प्रतिनिधित्व छोटे क्षेत्रों से भरा हुआ है) और कुछ व्युत्पन्न कक्षाएं। यह सिर्फ ठीक काम करता है।
मेरी समस्या यह है कि उनकी विज़ुअलाइज़ेशन कैसे करें मेरे पास एक उपयोगकर्ता नियंत्रण है जो आधार वर्ग को देखता है। व्युत्पन्न कक्षाओं में से प्रत्येक के लिए व्युत्पन्न UserControl का सबसे अच्छा समाधान क्या है? या क्या यह बेहतर है कि उनमें से सभी के लिए सिर्फ एक ही कार्य किया जाए?
संपादन:
जाहिरा तौर पर मैं काफी विशिष्ट नहीं था हमेशा एक ही मूल स्वरूप होता है: आयताकार बहुत सारे मंडलियों के साथ। वर्गों के बीच का अंतर यह है कि कंटेनर कैसे भरेगा। एक प्रकार मध्य में एक बीज डालता है और दूसरे क्षेत्रों को एक पेड़ की तरह संरचना बनाता है - इस मामले में माता-पिता और उनके बच्चों के बीच जुड़ने वाली रेखाएं तैयार की जानी चाहिए।
आम तौर पर कक्षाओं के कुछ दृश्यों के अनुरूप दृश्यता प्रत्येक व्युत्पन्न प्रकार के लिए विशेषताओं।
यह सचमुच एक बड़ा सौदा है कि प्रदर्शन कितना समान होगा। अगर व्युत्पन्न कक्षाओं का प्रदर्शन बेस क्लास के समान होता है तो आपको विज़िउलीकरण करने के लिए केवल एक यूजर कंट्रोल की ज़रूरत होती है। ओटोह, यदि प्रत्येक व्युत्पन्न वर्ग को अनूठी चीज़ों को प्रदर्शित करने की जरूरत है तो आप प्रत्येक व्युत्पन्न कक्षा को कल्पना करने के लिए अलग यूजरट्रांटॉल से बेहतर होंगे। मैं वास्तव में आपकी कक्षाओं के बारे में अधिक विशिष्ट जानकारी के बिना और अधिक विशिष्ट नहीं हो सकता।
संपादित करें: आपकी अतिरिक्त जानकारी से मैं कहूंगा कि आपके पास बेस डिस्प्ले क्लास होना चाहिए जो उस कॉमॉम आयताकार कंटेनर को आकर्षित कर लेता है जिसे प्राप्त किया है UserControls जो प्रत्येक विशिष्ट प्रकार की सामग्री को चित्रित करते हैं।
Comments
Post a Comment